UP Madarsa Board Result 2022 madarsaboard.upsdc.gov.in Check Munshi Molvi Alim Fazil result

UP Madarsa Board Result 2022: सभी छात्र जो अपना तत्काल चाहते हैं UMBME result 2022 इसे आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त करने की आवश्यकता है। अब सभी छात्र जो यूपी मदरसा में पढ़ रहे हैं, उनका परिणाम आज मिलेगा. मोलवी का यूपी मदरसा रिजल्ट 2022 आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा madarsaboard.upsdc.gov.in. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को बस अपना रोल नंबर और अन्य रजिस्ट्रेशन नंबर चाहिए। यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2022 को केवल आधिकारिक वेब पोर्टल से ही चेक किया जा सकता है। कोई अन्य आधिकारिक वेब पोर्टल नहीं है जो यूपीएमएसपी मदरसा परीक्षा परिणाम मोलवी प्रकाशित करेगा। नीचे दिया गया लेख आपको मौलवी, कलीम, मुंशी, आलिम रिजल्ट 2022 ऑनलाइन के बारे में अधिक बताएगा।

UP Madarsa Board Result 2022

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड (UPBME) लखनऊ आज बुधवार 1 जुलाई 2022 को यूपी मदरसा बोर्ड के लिए वार्षिक परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने जा रहा है। यूपी मदरसा शिक्षा परिषद (UPMSP) लखनऊ (उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद, लुधियाना) ने मदरसा आयोजित किया है। फरवरी/मार्च 2022 में परीक्षा। सभी उम्मीदवार जो मुंशी, मोलवी, कामिल, आलिम, फाजिल कक्षाओं की परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे रोल नंबर की मदद से उत्तर प्रदेश गणित पोर्टल के माध्यम से परीक्षा परिणाम की जांच कर सकेंगे। यूपी मदरसा बोर्ड लुधियाना परिणाम 2022 खोजने के लिए आधिकारिक वेब साइट / यूपी मदरसा पोर्टल www.madarsaboard.upsdc.gov.in और www.upbme.edu.in है।

यूपी मदरसा बोर्ड का रिजल्ट यहां देखें

इसके अलावा, हम इस पृष्ठ पर नीचे यूपी मदरसा परीक्षा परिणाम 2022 के लिए एक सीधा लिंक प्रदान करेंगे। परिणाम कब आएगा, स्कोरकार्ड और परिणामों के लिए इस पृष्ठ पर नवीनतम अपडेट और समाचार देखें।

UP Madarsa Examination Results 2022 Date

Name of the Examination Board UP Madarsa Education Board
Exam Name Madarsa Examination 2022 of UP
Official website madarsaboard.upsdc.gov.in
Examination Date March 2022
Result Date July 01
Article Category Sarkari Result
Results Moulvi, Alim, Kalim, Munshi

UP Munshi/Maulvi Results 2022

बोर्ड ने कहा कि राज्य भर के लगभग 555 परीक्षा केंद्रों पर 25 फरवरी से 5 मार्च के बीच हुई परीक्षा में शामिल हुए कुल 1,41,052 छात्रों में से 1,15,650 छात्र सफल हुए, जबकि 25,402 छात्र असफल रहे।

“कुल 182,259 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए खुद को नामांकित किया। इनमें से लगभग 41,207 छात्र अनुपस्थित रहे। यूपी बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन के रजिस्ट्रार आरपी सिंह ने कहा, बाकी में से 1,15,650 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

सिंह ने कहा कि परीक्षा पास करने वाले छात्रों में लगभग 55,457 लड़कियां थीं जबकि 60,175 पुरुष छात्र थे। उन्होंने कहा, “पुरुष छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 79.86% और महिला छात्रों का 84.42 था,” उन्होंने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों के लिए एक भव्य अभिनंदन कार्यक्रम की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा, “कामिल और फाजिल परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शीर्ष 10 छात्रों को एक लाख रुपये का चेक, एक टैबलेट, पदक और एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा।”

माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षाओं में विशेष रूप से गणित और विज्ञान जैसे विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शीर्ष तीन छात्रों को 51,000 रुपये की सराहना राशि, एक टैबलेट और एक प्रमाण पत्र मिलेगा।

UP Madrasa Board Lucknow Result 2022 @upbme.edu.in

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड जल्द ही अपने वेब पेज पर परिणाम घोषित करने जा रहा है। इन परिणामों को प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में छात्र लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। यूपी मदरसा रिजल्ट 2022 को रोल नंबर से चेक करना होगा। उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड परिणाम 2022 घोषित करने का समय अभी भी स्पष्ट नहीं है। सभी छात्रों से अनुरोध है कि वे इस पेज पर रोजाना विजिट करें ताकि रिजल्ट की घोषणा के समय उन्हें नवीनतम अपडेट मिल सके। मौलवी फाजिल अलीम मुंशी के यूपी मदरसा रिजल्ट 2022 में छात्रों को पास होना जरूरी है क्योंकि प्रमोशन होना जरूरी है। यदि छात्र किसी भी परीक्षा के पेपर में फेल हो जाते हैं तो उन्हें वर्ष दोहराना होगा। यूपी बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन लखनऊ रिजल्ट न्यूज का परिणाम पहले घोषित करने का इरादा था, लेकिन कोविड -19 लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। अब बोर्ड ने आखिरकार जुलाई 2022 में घोषित होने वाली यूपी मदरसा रिजल्ट 2022 सरकार परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है।

www.madarsaboard.upsdc.gov.in UP Madarsa Board 2022 Result

यूपी बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन काउंसिल, लखनऊ की वार्षिक परीक्षा तालाबंदी से पहले पूरी हो गई थी। लेकिन मूल्यांकन प्रक्रिया COVID स्थितियों के कारण प्रभावित हुई। इस वर्ष परीक्षा के लिए मदरसा परीक्षा फॉर्म के माध्यम से बड़ी संख्या में 1.40 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा के विभिन्न मदरसों को भेजे गए रोल नंबर सूची के अनुसार परीक्षाएं आयोजित कीं। अब, बोर्ड विभाग परिणाम जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है आज 1 जुलाई 2022 को दोपहर में 13:00 बजे पुष्टि की गई। छात्रों को सुझाव दिया जाता है कि वे मुंशी, मोलवी, कामिल, अलीम, फाजिल मदरसा परिणाम की जाँच के लिए अपने रोल नंबर को madarsaboard.upsdc.gov.in 2022 वेब पोर्टल पर प्राप्त करें।

यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए, 2022 उम्मीदवारों को कक्षा का चयन करना होगा और यूपी मदरसा बोर्ड परिणाम लिंक में रोल नंबर दर्ज करना होगा। परिणामों की अच्छी तरह से जांच करने के बाद, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के संदर्भ के लिए परिणामों की एक सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा परिणाम 2022 आधिकारिक वेबसाइट madarsabord.upsdc.gov.in पर घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम घोषित होते ही इस पृष्ठ पर यूपी मदरसा बोर्ड परिणाम 2022 की जांच करने के लिए एक सीधा लिंक भी प्रदान किया जाएगा। यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट

Steps to check UP Madrasa Result 2022

  • दौरा करना उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट या यहां क्लिक करें
  • दिए गए मदरसा बोर्ड रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
  • कक्षा का चयन करें और दिए गए लिंक में रोल नंबर दर्ज करें
  • यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2022 डाउनलोड करें
UPBME Examinations 2022
Results Declared
Kamil Result 2022 Check Here
Aliya (Munshi/ Molvi) Result 2022 Check Here
Alim Result 2022 Check Here
Fazil Result 2022 Check Here
Mini-ITI Exam Results 2022 Check Here

यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा 2022 19 फरवरी से 5 मार्च 2022 तक आयोजित की गई थी। उम्मीद है कि 1.5 लाख से अधिक छात्र यूपी मदरसा बोर्ड परिणाम 2022 की उम्मीद कर रहे हैं।

Details on UPBME Result 2022

  • छात्र का नाम
  • जन्म की तारीख
  • पिता का नाम
  • अंकों का प्रतिशत
  • विषय अंक
  • पास/असफल विवरण
  • श्रेणी
  • परिणाम स्थिति

Leave a Comment