SSC CGL Result 2022 – Tier 1 Link, Merit List Region Wise

SSC CGL Result 2022: प्राधिकरण ने अप्रैल 2022 में संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की। परीक्षा पूरी होने के बाद, सभी उपस्थित आवेदक अब एसएससी सीजीएल 2022 परिणाम की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अधिकारियों द्वारा जल्द ही टियर 1 का परिणाम जारी किया जाएगा। प्रकाशन की तिथि के संबंध में कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं है ssc.nic.in सीजीएल परिणाम लेकिन उम्मीद है कि वे जल्द ही इसे रिलीज कर देंगे। प्राधिकरण ने 2021 सत्र के लिए परीक्षा आयोजित की। प्राधिकरण ने एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा आयोजित की है और वे सभी आवेदक जो 1 टियर को पास करेंगे, वे टियर 2 परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख के माध्यम से जाएं SSC CGL Result 2022.

SSC CGL Result 2022

SSC CGL 2022 परिणाम कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। इसे चेक करने का कोई दूसरा तरीका नहीं होगा। एसएससी सीजीएल टियर 1 परिणाम की जांच करने के लिए आवेदकों को कोई विवरण दर्ज नहीं करना होगा क्योंकि यह पीडीएफ प्रारूप में उम्मीदवारों को उपलब्ध कराया जाएगा। प्राधिकरण हर साल इस भर्ती का आयोजन करता था। प्राधिकरण ने उन सभी उम्मीदवारों के लिए भर्ती आयोजित की जिन्होंने सफलतापूर्वक अपना पंजीकरण कराया है। इस भर्ती में 4 टियर होंगे और हर टियर के साथ उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। लेख में, आप परिणाम से संबंधित जानकारी जैसे अंतिम योग्यता, उस पर छपी जानकारी, एसएससी परिणाम की जांच करने की प्रक्रिया और अन्य चीजें देखेंगे। भर्ती पर नवीनतम समाचार प्राप्त करने के लिए आवेदकों को प्रतिदिन पोर्टल पर जाना चाहिए।

ssc.nic.in CGL Result 2022: Details

Name of the Authority Staff Selection Commission
Name of the Exam Combined Graduate Level Examination
Year 2021-22
Tier Tier 1
Exam Date April 2022
Result Releasing Date To be announced
Availability Mode of the Result Online Mode
State All across India
Official Portal https://ssc.nic.in/

SSC CGL Cut Off Marks 2022

कट ऑफ न्यूनतम अंक है जो आवेदकों को आगे की प्रक्रिया के लिए चयनित होने के लिए स्कोर करना होगा। एसएससी सीजीएल कट ऑफ अंक जल्द ही सीजीएल परिणाम के साथ जारी किए जाएंगे। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को SSC 2022 CGL परिणाम पर अपना नाम मिलेगा जो टियर 1 कट-ऑफ अंक प्राप्त करेंगे। एसएससी सीजीएल टियर 1 कट ऑफ अंक विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग-अलग होंगे। अभी, कट ऑफ मार्क्स के बारे में कोई अपडेट नहीं है। अगर हम आप लोगों को यहां अपडेट करेंगे तो कोई आधिकारिक खबर कब होगी। यह उम्मीदवारों को एसएससी के आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा। SSC CGL कट ऑफ मार्क्स निम्नलिखित पर विचार करके तैयार किए जाते हैं:

  • परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले आवेदकों की संख्या
  • उनके द्वारा प्राप्त उच्चतम अंक
  • परीक्षा का कठिनाई स्तर
  • परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आवेदकों की संख्या, आदि।

SCSC CGL Tier 1 2022 Schedule

Events Schedule
Conduction of Tier 1 Exam April 2022
Declaration of the Result To be notified
Conduction of Tier 2 exam To be notified
Conduction of Tier 3 exam To be notified
Conduction of Tier 4 Exam (wherever applicable) To be notified

Details Available on SSC SCGL Tier 1 Result

सभी आवेदक जो टियर 1 परिणाम की जांच कर रहे हैं, उन्हें इस पर कुछ विवरण मिलेंगे। उन्हें इस पर छपे सभी विवरणों को ध्यान से देखना चाहिए। निम्नलिखित विवरण हैं जो एसएससी 2022 सीजीएल परिणाम पर उपलब्ध होंगे:

  • सीरीयल नम्बर।
  • रोल नंबर
  • श्रेणी
  • आवेदक का नाम

How to check SSC CGL Result 2022?

आवेदक जो एसएससी सीजीएल टियर 1 परिणाम की जांच करने की प्रक्रिया जानना चाहते हैं, उन्हें यहां देखना चाहिए। यहां हमने प्रक्रिया को कम जटिल बनाने की कोशिश की है। नीचे दिए गए चरण हैं जो आप लोगों को ssc.nic.in परिणाम की जांच करने में मदद करेंगे:

  • कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक पोर्टल यानी https://ssc.nic.in/ पर जाकर प्रक्रिया शुरू करें।
  • अब पोर्टल का होम पेज स्क्रीन पर उपलब्ध होगा।
  • वहां आपको रिजल्ट के विकल्प को ढूंढकर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद डिवाइस पर एक नया पेज ओपन होगा।
  • अब आपको पेज पर उपलब्ध सीजीएल के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • फिर सीजीएल टियर 1 रिजल्ट का लिंक खोजने के लिए पेज को स्क्रॉल करें।
  • फाइनल में, परिणाम विकल्प पर क्लिक करें और कुछ सेकंड के भीतर, परिणाम डिवाइस पर खुल जाएगा।
  • अपना नाम जांचें और भविष्य में उपयोग के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें।

SSC CGL Merit List Region Wise

प्राधिकरण इसके तहत उपलब्ध हर क्षेत्र की भर्ती कर रहा है। प्राधिकरण सभी स्तरों के सफल समापन के बाद एसएससी सीजीएल मेरिट सूची जारी करेगा। यह आवेदकों को एसएससी के आधिकारिक पोर्टल पर पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध कराया जाएगा। एसएससी सीजीएल टियर 1 मेरिट सूची में उन सभी आवेदकों के नाम शामिल होंगे जो पद के लिए चयनित हुए थे। अभी तक मेरिट सूची की रिलीज की तारीख से संबंधित कोई जानकारी नहीं है, लेकिन जैसे ही अधिकारी इसके बारे में अधिसूचना जारी करेगा, हम आप लोगों को यहां अपडेट कर देंगे। इसलिए नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए समय-समय पर पोर्टल की जांच करें।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारा लेख जानकारीपूर्ण होने के साथ-साथ पठनीय भी लगा होगा। यदि आपके पास विषय से संबंधित कोई प्रश्न या प्रतिक्रिया है तो लेख में नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपने विचार बेझिझक कमेंट करें।

SSC Official websiteClick Here
SSC CGL Result Tier 1 LinkTo be updated
HomepageClick Here

Leave a Comment