RRB Allahabad Group D Admit Card 2022 North Central Railway Group D Exam Date & Hall Ticket

RRB Allahabad Group D Admit card 2022 कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट में उपस्थित होने के लिए उन सभी उम्मीदवारों को जारी किया जाएगा जिन्होंने निर्धारित आवेदन के साथ आवेदन जमा किया है। यह उम्मीद की जाती है कि . का एडमिट कार्ड RRB ALD परीक्षा तिथि से 2 सप्ताह पहले रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। दोस्तों आवेदन भरने के लिए जितना जरूरी है परीक्षा में बैठने के लिए भी उतना ही जरूरी है और इसके लिए आपके पास एक एंट्री कार्ड होना चाहिए और उस एंट्री कार्ड को एडमिट कार्ड कहते हैं। यह उन सभी आवेदकों के लिए भी अनिवार्य दस्तावेज है जो परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। यदि आप ऑनलाइन परीक्षा की तारीख से पहले अपना हॉल टिकट डाउनलोड करने में विफल रहते हैं, तो आपको परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दोस्तों आप समझ ही गए होंगे कि यह कितना उपयोगी है।

RRB Allahabad Group D Admit Card 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के सभी क्षेत्रों की 103769 रिक्तियों के संबंध में अधिसूचना जारी की है जिसमें गेटमैन, पॉइंट मैन, हेल्पर और अन्य जॉब प्रोफाइल शामिल हैं rrb exam. इस पोस्ट में हम आरआरबी इलाहाबाद क्षेत्र प्रवेश पत्र डाउनलोड जानकारी के बारे में बात कर रहे हैं। आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 जारी करने की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवारों को आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि 2022 से 10 दिन पहले आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड मिल जाएगा।

rrbald.gov.in Group D Exam Date 2022

Allahabad RRB Group D Call Letter 2022 Download
Name of the Recruitment Board Allahabad Railway Recruitment Board
Name of the Post Group D (Tradesman, Track Maintainer, Postman, Gateman & Helper)
Total No of Vacancies 4730
Apply online starting date Closed
Closing date for Application 12th April 2019
Category Name Admit Card
Process of Selection Written Test, Documents Verification & Physical Efficiency Test (PET)
Admit Card Release date Will notify here
Exam Date Available Soon
Date of Result Declaration Update Soon
Test Mode Online – CBT(Computer Based Test)
Work Location Allahabad
Answer key RRB Allahabad Answer Key
Official Web Portal www.rrbald.gov.in / www.indianrailways.gov.in

North Central Railway Group D Exam Call Letter 2022

कई छात्र यह जानने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन खोज कर रहे हैं कि कब शुरू होगा Railway Allahabad Region Group D Admit Card 2022 संग्रह दिवस। यह परीक्षा के दिन विवरण जानने के बाद यहां सुनिश्चित किया जाएगा। संभव के रूप में वे परीक्षा के लिए अप्रैल महीने से संभावित दिन की तलाश कर रहे हैं और मार्च महीने से उम्मीद के मुताबिक परीक्षा हॉल टिकट संग्रह उपलब्ध है। हॉल टिकट रखने के लिए आपके पास पंजीकरण आईडी और पासवर्ड विवरण होना चाहिए क्योंकि ये विवरण ऑनलाइन जमा करने के लिए अनिवार्य हैं।

परीक्षा पर बहुत सारी शंकाएं दूर हो जाएंगी जैसे केंद्र स्थान का नक्शा, समय सारिणी और परीक्षा के निर्देश की प्रिंट कॉपी लेने के बाद RRB Allahabad Grp D Hall Ticket 2022 ऑनलाइन। चूंकि यह दस्तावेज़ केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से प्रदान किया जाता है, इसलिए इस दस्तावेज़ को रखना न भूलें। आप उपलब्ध समय का सदुपयोग तैयारी और कौशल को तीक्ष्ण बनाने के लिए पिछले पेपरों पर हैंड वर्क देकर कर सकते हैं।

ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने के लिए, आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 महत्वपूर्ण है। परीक्षा प्राधिकरण के नियमों के अनुसार, उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 के बिना परीक्षा लिखने की अनुमति नहीं देंगे RRB Group D Call Letter उम्मीदवार और परीक्षा के बारे में सभी विवरण शामिल हैं, इसलिए, यह प्रवेश प्रक्रिया में परीक्षा स्थल में उम्मीदवारों के लिए उपयोगी होगा। तो जो परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उन्हें डाउनलोड करने की आवश्यकता है RRB Group D Exam roll wise Admit Card 2022 परीक्षा से 10 दिन पहले। और, सभी को भारतीय रेलवे ग्रुप डी नाम वार एडमिट कार्ड 2022 के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि जैसे किसी भी आईडी प्रूफ को परीक्षा हॉल में ले जाना होगा।

RRB Allahabad Group D Exam Date

वर्तमान समय में, बड़ी संख्या में आवेदकों ने आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी पदों के लिए आवेदन किया था। अब ये आवेदक आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। वे आधिकारिक वेबसाइट पर आधिकारिक द्वारा आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी एडमिट कार्ड अपलोड करने के बारे में भी खोज करते हैं। हम इन आवेदकों को सूचित करते हैं कि आरआरबी इलाहाबाद आगामी महीने में ग्रुप डी पदों के लिए परीक्षा तिथि प्रकाशित करेगा। उसके बाद, वे परीक्षा तिथि से केवल एक या दो सप्ताह पहले आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी कॉल लेटर rrbald.nic.in पर अपलोड करेंगे।

खोज रहे सभी उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी RRB Allahabad Group D Admit Card कंप्यूटर आधारित टेस्ट में भाग लेने के लिए। आवेदन पंजीकरण प्रक्रिया अब समाप्त हो गई है और ग्रुप डी परीक्षा के लिए परीक्षा प्रक्रिया आगामी कुछ महीनों में आयोजित की जाएगी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कई उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है RRB Group D 2022 Recruitment. और हम पात्र उम्मीदवारों को सलाह देते हैं कि आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने से पहले जितना संभव हो सके आवेदन करें। तो पंजीकरण प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को डाउनलोड करना होगा Allahabad RRB Group D Admit Card 2022 बिना गुम हुए परीक्षा प्रक्रिया के लिए। इसके लिए अधिक जानकारी की जाँच करें www.rrbald.gov.in अगले भाग में परीक्षा की तारीख के संबंध में जीआर डी कॉल लेटर 2022।

How to download RRB Allahabad Grp d Hall ticket 2022

जब आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपके पास रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड संबंधी जानकारी होनी चाहिए। आवेदकों ने इन सूचनाओं को आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए दर्ज किया है RRB Allahabad CEN 01/2019 Call letter डाउनलोड करने के लिए Railway Allahabad Group D Admit Card आरआरबी इलाहाबाद की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जाएं। आवेदक रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। रेलवे ग्रुप-डी भर्ती ऑनलाइन परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में आवेदकों ने आवेदन किया है। Railway Group-D CBT Admit Card जल्द ही आवेदकों द्वारा डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। आरआरबी इलाहाबाद ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदक दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं। इस लेख में नीचे दिए गए सभी चरणों का उल्लेख किया गया है।

  1. सबसे पहले आधिकारिक साइट पर जाएं www.rrbald.gov.in
  2. फिर रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद क्षेत्र के अधिकारियों का डेस्क खुलता है
  3. अब भर्ती परीक्षा अनुभाग पर क्लिक करें
  4. एडमिट कार्ड का कोना वहां से पकड़ें
  5. उसके बाद पंजीकरण आईडी और पासवर्ड के बारे में विवरण के साथ सदस्यता लें
  6. अंत में दस्तावेज़ स्क्रीन पर दिखाई देता है
  7. डाउनलोड और सेव के साथ उन पर ध्यान से देखें
  8. बेहतर उपयोग के लिए इसकी हार्ड कॉपी रखें

Details to check on Allahabad Railway Recruitment Board Group D Admit Card 2022

सभी आवेदक जिन्होंने रेलवे आवेदन पत्र सफलतापूर्वक जमा किया है और आरआरबी इलाहाबाद एडमिट कार्ड 2022 की तलाश कर रहे हैं, वे परीक्षा के 10 से 7 दिनों से पहले अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। रेलवे इलाहाबाद बोर्ड ने अभी तक जारी नहीं किया है लेकिन यह फरवरी / मार्च में आयोजित होने की उम्मीद है। लेकिन परीक्षा के दिन से पहले एडमिट कार्ड ऑनलाइन उपलब्ध होगा। एक बार जब आप कॉल लेटर डाउनलोड कर लेते हैं, तो सत्यापित करें कि एडमिट कार्ड पर छपी जानकारी सही है या नहीं। यदि जानकारी गलत है तो आवेदकों को जल्द से जल्द परीक्षा अधिकारी से संपर्क करने की आवश्यकता है क्योंकि केवल एक परीक्षा अधिकारी ही त्रुटि को ठीक कर सकता है। परीक्षा में शामिल होने के लिए सही जानकारी अनिवार्य है।

  • परीक्षा प्रतिभागी का नाम
  • श्रेणी
  • रोल नंबर / हॉल टिकट नंबर
  • लिंग
  • पंजीकरण संख्या
  • पासवर्ड
  • भर्ती बोर्ड का नाम
  • परीक्षा का नाम
  • टेस्ट का प्रकार
  • परीक्षा केंद्र कोड और पता विवरण
  • परीक्षा का समय
  • हाजिरी का समय
  • परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा दिशानिर्देश
  • उम्मीदवार का फोटोग्राफ और हस्ताक्षर
  • निरीक्षक के हस्ताक्षर

Some Documents to carry along with RRB Group D Call Letter 2022

परीक्षा के दिन आवेदकों को आरआरबी इलाहाबाद प्रवेश पत्र के साथ प्रदान किए गए दस्तावेज़ों की सूची में से एक की आवश्यकता होती है। ये दस्तावेज़ आपके पहचान सत्यापन को साबित करेंगे। इसलिए प्रत्येक आवेदक को निम्नलिखित दस्तावेजों में से एक ले जाने की आवश्यकता होगी यदि आप इन दस्तावेजों को ले जाना भूल जाते हैं तो आपको परीक्षा में प्रवेश करने में समस्या का सामना करना पड़ेगा, इसलिए आपको इन दस्तावेजों को ले जाना याद रखना चाहिए।

  • पैन कार्ड
  • राशन पत्रिका
  • फोटो
  • आधार कार्ड
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • बैंक पासबुक
  • कर्मचारी आयडी
  • कॉलेज आईडी
  • वोटर आई कार्ड
  • या राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित आईडी प्रूफ
Admit Card LinkClick Here
Official Websitewww.rrbald.gov.in

Leave a Comment