HPCET Result 2022 Answer Key, HIMTU Cut off, Merit list

20 जुलाई 2022 तक, HPCET Result 2022 उस तारीख को या उससे पहले घोषित किया जाएगा। HIMTU ने घोषणा की है कि परिणाम की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। एचपीसीईटी 2022 परिणाम घोषित करने के बाद, आप उन्हें histu.ac पर देख सकते हैं। जैसे ही वे उपलब्ध हों, नीचे दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करें। आप अपनी जांच कर सकते हैं एचपीसीईटी परिणाम लिंक पर क्लिक करके या अपने एचपीसीईटी 2022 क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करके। स्कोर कार्ड डाउनलोड करने और अंक और रैंक देखने के लिए कृपया अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। अभी के लिए, आप इस लेख से एचपीसीईटी परिणाम तिथि, अपेक्षित तिथि, कट-ऑफ, मेरिट सूची, टाई-ब्रेकिंग मानदंड और बहुत कुछ पा सकते हैं।

HPCET Result 2022

अपने एचपीसीईटी परिणाम 2022 की जांच करने के लिए, आवेदक केवल ऑनलाइन ही ऐसा कर सकते हैं। हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (HIMTU) द्वारा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है। यह घोषणा की गई है कि 14 नवंबर 2022, हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए लिखित परीक्षा की तारीख होगी। एचपीसीईटी परिणाम 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के बीच काफी उम्मीद है। एचपीसीईटी 2022 परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है, और हम इसके बारे में सभी उम्मीदवारों को सूचित करना चाहते हैं। एचपीसीईटी परिणाम 2022 के संबंध में नवीनतम समाचार प्राप्त करने के लिए, सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रतिदिन इस पृष्ठ पर जाएं।

Organization NameHimachal Pradesh Technical University (HIMTU)
Exam NameCommon Entrance Test
Courses NameB.Tech, B.Pharmacy, MBA, MBA (T&HM), and MCA
CategoryResult
Written Examination Date10 July 2022
HPCET Answer Key Statusto be released
Websitewww.himtu.ac.in

यह पृष्ठ नियमित रूप से अपडेट किया जाएगा, इसलिए यदि आप नियमित रूप से इस पृष्ठ पर जाते हैं, तो आप जैसे ही एचपीसीईटी परिणाम 2022 के बारे में अधिक जान पाएंगे, जैसे ही वे उपलब्ध होंगे। इस पृष्ठ पर, आपको एचपी सीईटी अधिसूचना, परिणाम, उत्तर कुंजी, परिणाम तिथियां, पाठ्यक्रम, और 2022 एचपीसीईटी राज्य-वार परीक्षाओं के बारे में अन्य जानकारी के बारे में सभी विवरण मिलेंगे। वे उम्मीदवार जो शिक्षण क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें कार्यक्रम में प्रवेश के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट देना होगा। पूरे देश में शिक्षा बोर्ड हर साल राज्यवार परीक्षा आयोजित करते हैं।

HPCET Answer Key 2022

जैसा कि इस महीने की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के उच्च अधिकारियों द्वारा घोषित किया गया था, एचपीसीईटी उत्तर कुंजी 2022 11 जुलाई, 2022 को जारी की गई थी। हिमाचल प्रदेश सीईटी उत्तर कुंजी 2022 डाउनलोड करने के लिए, आवेदकों को हिमाचल प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए और एचपीसीईटी 2022 (हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) उत्तर कुंजी डाउनलोड करें।

एचपीसीईटी परिणाम

कुछ अन्य विषय हैं जिन्हें अगले भाग में शामिल किया जाएगा, जिसमें एचपीसीईटी उत्तर कुंजी 2022 और अन्य विषयों को डाउनलोड करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी शामिल है। 13 जुलाई, 2022 तक, प्रतिभागियों को अपनी आपत्तियां जमा करने के लिए एचपीसीईटी उत्तर कुंजी जमा करनी होगी। हिमाचल प्रदेश सीईटी परीक्षा कुंजी 2022 की तलाश करने वाले उम्मीदवारों की सहायता के लिए, हमने इस पृष्ठ के नीचे एक सीधा लिंक शामिल किया है।

HPCET HIMTU Cut-Off Marks 2022

हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 में, कई उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक प्रवेश प्राप्त किया। लगभग सभी उम्मीदवार यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि एचपीसीईटी कट-ऑफ मार्क्स क्या हैं और उन्हें जानने के लिए हर जगह खोज रहे हैं। HPCET कट-ऑफ मार्क्स और HPCET परिणाम हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय (HIMTU) को अपलोड किए जाएंगे।

एचपीसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर एचपीसीईटी के लिए कट-ऑफ अंक प्रकाशित किए जाएंगे। उम्मीदवार इन अंकों को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। परीक्षा में उम्मीदवारों की संख्या और उपलब्ध सीटों की संख्या को ध्यान में रखते हुए कट-ऑफ अंक निर्धारित किए जाएंगे। उम्मीदवार एससी, एसटी और बीसी जैसी श्रेणियों के आधार पर एचपीसीईटी कट-ऑफ की जांच कर सकते हैं।

HPCET Merit List 2022

जैसे ही एचपीसीईटी परिणाम जारी किया गया है, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मेरिट सूची देख सकते हैं। एचपीसीईटी मेरिट सूची में उम्मीदवारों के नामों की सूची में उनके नाम शामिल होंगे। उसके बाद, एचपीसीईटी 2022 के लिए चयनित सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। जहां तक ​​एचपीसीईटी जॉब्स का संबंध है, केवल योग्य उम्मीदवार ही उनके लिए आवेदन कर सकते हैं और पात्रता प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आप जिस प्राधिकारी से संपर्क करना चाहते हैं, उसके आधार पर आप पात्रता प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं।

How to Download HPCET Result 2022?

  • पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एचआईएमटीयू की आधिकारिक वेबसाइट www.himtu.ac.in पर जाएं या बाद में यहां उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • जब एचपीसीईटी 2022 का परिणाम जारी हो गया है, तब तक आप यहां दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं जब तक कि परिणाम जारी नहीं हो जाते।
  • लॉग इन बॉक्स में अपना नाम और रोल नंबर दर्ज करें।
  • स्क्रीन पर आप देख पाएंगे कि रिजल्ट क्या है।
  • दस्तावेज़ को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट ले लें और उसका प्रिंट आउट ले लें।
Official WebsiteClick Here
HomepageClick Here

Leave a Comment