Calicut University Trial Degree Allotment 2022 Date CU UGCAP 1st 2nd 3rd Allotment Merit list

Calicut University Degree Trial Allotment Result 2022 Date : सीयू कैप यूजी पीजी प्रथम द्वितीय तृतीय और विशेष सीट आवंटन मेरिट सूची 2022 के लिए आधिकारिक साइट cuonline.ac.in पर ऑनलाइन प्रकाशित की जाएगी। प्रवेश निदेशालय अब बीए बीएससी बीकॉम बीपीएड प्रवेश कार्यक्रमों के लिए कालीकट विश्वविद्यालय डिग्री आवंटन परिणाम दिनांक 2022 घोषित कर रहा है। वे उम्मीदवार जो विभिन्न यूजी पीजी डिग्री प्रोग्राम में प्रवेश चाहते हैं, उन्हें नवीनतम कालीकट विश्वविद्यालय यूजीसीएपी ट्रायल आवंटन प्रवेश परिणाम 2022 की जांच करने की आवश्यकता है।

कालीकट यूनिवर्सिटी पीजी फर्स्ट अलॉटमेंट रिजल्ट 2022 में इस साल देरी होगी। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक समाचार और अपडेट के लिए इस पेज को चेक करते रहें।

Calicut University Trial Degree Allotment 2022

कालीकट विश्वविद्यालय डिग्री यूजीसीएपी प्रवेश परीक्षण आवंटन परिणाम www.cuonline.ac.in पर घोषित किया जाएगा, ऑनलाइन यूजीसीएपी डिग्री 1 आवंटन परिणाम सूची पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करें कालीकट विश्वविद्यालय यूजी (डिग्री) प्रवेश कालीकट विश्वविद्यालय डिग्री परीक्षण आवंटन पर पहली आवंटन सूची है कालीकट विश्वविद्यालय के तहत यूजीसीएपी डिग्री आवंटन पीडीएफ का हिस्सा यूजी डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए। विश्वविद्यालय ने 2022 को यूजीसीएपी के माध्यम से डिग्री प्रवेश 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण बंद कर दिया है।

कालीकट यूनिवर्सिटी ट्रायल डिग्री आवंटन 2022 परिणाम

यूजीसीएपी आवंटन कार्यक्रम के अनुसार विश्वविद्यालय जल्द ही आधिकारिक पोर्टल www.ugcap.uoc.ac.in पर डिग्री ट्रायल आवंटन प्रकाशित करेगा। उम्मीदवार अपना आवंटन परिणाम www.ugcap.uoc.ac.in / www.cuonline.ac.in पर देखने के लिए सीएपी आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

Calicut University 1st 2nd 3rd Seat Allotment 2022 Overview

Name of the Conducting Body Calicut University Kerala
Article category Admission
University Calicut University
Affiliation UGC
Programs offered UG, UG, M.Phil and Ph.D. programs
Academic session 2020-21
Admission procedure Centralised Admission Procedure (CAP) and Entrance exams
Date of issued First s Allotment List 2022
State Kerala
Mode of Application Online
Website www.uoc.ac.in
Date of Release UG 1st Seat Allotment Result Announced Soon

About Calicut University

कालीकट विश्वविद्यालय केरल का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय है। वर्ष 1968 में स्थापित, यह केरल में स्थापित होने वाला दूसरा विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय का उद्देश्य उत्तरी केरल के अपने जलग्रहण क्षेत्रों में शिक्षा और अनुसंधान में उत्कृष्टता का पोषण करना है, जो ऐतिहासिक रूप से केरल के शैक्षणिक मानचित्र की परिधि में भेजा गया है। विश्वविद्यालय केरल विश्वविद्यालय को विभाजित करने वाली एक सरकारी योजना के माध्यम से बनाया गया था। विश्वविद्यालय सभी चुनौतियों का सामना करने और केरल में सबसे बड़े आवासीय सह संबद्ध विश्वविद्यालय के रूप में उभरने में सक्षम है। 30 स्नातकोत्तर विभागों और 426 कॉलेजों के साथ।

Calicut University UGCAP Trial Allotment 2022 Degree Allotment

सीयू डिग्री ट्रायल आवंटन उन उम्मीदवारों की सूची है जो योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों / अंकों के आधार पर प्रवेश पाने के लिए पात्र हैं। आवंटन प्राप्त करने की संभावना भी उम्मीदवारों के अंकों और यूजीसीएपी 2022 आवेदन पत्र में उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों पर आधारित है। इसलिए कालीकट विश्वविद्यालय यूजीसीएपी डिग्री ट्रायल आवंटन उम्मीदवारों के लिए आवंटन प्राप्त करने के लिए उनके अवसरों / स्थिति की पहचान करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

सीयू यूजी परीक्षण आवंटन के बाद, विश्वविद्यालय उम्मीदवारों को एक विशिष्ट अवधि में सीएपी वेबसाइट के माध्यम से अपने विकल्पों को सत्यापित और सही / पुन: व्यवस्थित करने की अनुमति देगा। सुधार और विकल्प परिवर्तन निर्दिष्ट तिथि पर किए जा सकते हैं। तारीख की घोषणा यूजीसीएपी द्वारा की जाएगी। अभ्यर्थियों द्वारा पुनर्व्यवस्थित संशोधन/विकल्प के आधार पर यूजीसीएपी प्रथम आवंटन सितंबर 2022 को प्रकाशित किया जाएगा।

www.cuonline.ac.in UG CAP Trial Allotment 2022

कालीकट यूनिवर्सिटी डिग्री ट्रायल अलॉटमेंट 2022 जल्द ही ugcap.uoc.ac.in वेब साइट पर प्रकाशित किया जाएगा। परीक्षण आवंटन 2022 आवेदकों को विकल्प, योग्यता और आरक्षण नियमों के आधार पर एक कार्यक्रम और कॉलेज में आवंटन प्राप्त करने की संभावनाओं के बारे में एक विचार देता है। ट्रायल आवंटन के बाद उम्मीदवारों को अपने विकल्पों को सत्यापित करने और सही करने की अनुमति दी जाएगी। ट्रायल आवंटन इस बात की गारंटी नहीं देता है कि उम्मीदवार को कॉलेज या उसकी पसंद के कार्यक्रम में आवंटन मिलेगा, क्योंकि ट्रायल आवंटन के बाद आवेदकों द्वारा विकल्पों की पुनर्व्यवस्था के अधीन वास्तविक आवंटन में रैंक भिन्न हो सकती है।

ट्रायल आबंटन और विकल्पों को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए निर्धारित अवधि के बाद पहली आवंटन सूची अनुसूची के अनुसार तिथि पर प्रकाशित की जाएगी। उम्मीदवार लॉगिन जानकारी का उपयोग करके www.cuonline.ac.in पर निर्दिष्ट तिथि से अपने विकल्पों में परिवर्तन या विकल्पों की पुनर्व्यवस्था कर सकते हैं।

Calicut Univ UG CAP 1st 2nd 3rd Final Seat Allotment 2022

कालीकट विश्वविद्यालय जल्द ही पहले दौर की काउंसलिंग ऑनलाइन जारी करेगा, इसके बाद विश्वविद्यालय के अधिकारी रीमिंग सीटों की गिनती करते हैं और कालीकट यूजी सीएपी 2 राउंड मेरिट सूची तैयार करते हैं। कुछ दिनों के बाद जारी किया गया पहला सीट आवंटन परिणाम विश्वविद्यालय दूसरे दौर का परिणाम जारी करता है। दूसरे राउंड में सीट पाने वाले सभी उम्मीदवार प्रवेश शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। अधिकारियों द्वारा रीमिंग सीटों की जांच जारी करने के बाद और अपने वेब पेज पर कालीकट यूनिवर्सिटी डिग्री 3 सीट या फाइनल अलॉटमेंट 2022 जारी करें।

CU UG Seat Allotment Important Dates

UGCAP Admission एक प्रक्रिया है, जिसके माध्यम से छात्र बिना किसी प्रवेश परीक्षा के यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेते हैं। हालांकि वे उम्मीदवार जो सीयू यूजी सीट आवंटन सूची प्रथम द्वितीय तृतीय राउंड मेरिट सूची की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें यहां ऑनलाइन तिथियों और अन्य प्रक्रियाओं की जांच करने की आवश्यकता है।

CU UGCAP Trial Allotment September 2nd Week
First Allotment result Declaration date Will be Notified Soon
Payment of fees for first allotment seat confirmation Will be Notified Soon
Temporary and permanent reporting at the allotted college To Be Notified
Uploading of information in regard of admission date Will be out soon
Second Allotment date out Will be out soon
Payment of fees for first allotment seat confirmation Will be Intimated
Admission to Colleges (2nd allotment) Will be Intimated
Admission through Community Quota Will be Intimated
Admission through Management, Sports Quota and PH Will be Intimated
Start date of classes Notified Soon
Admission to Seats after Second allotment (if vacant) Notified Soon
Admission closure Notified Soon

Click Here for Calicut University Degree First Allotment 2022 (Available Here)

How to check Calicut University UG Degree Allotment Result 2022 Online?

यहां इस खंड पर हम आधिकारिक वेबसाइट पर कालीकट विश्वविद्यालय डिग्री आवंटन 2022 परिणाम पहली दूसरी तीसरी सीट आवंटन मेरिट सूची की जांच के लिए महत्वपूर्ण कदम प्रदान कर रहे हैं। नीचे विवरण की जाँच करें।

  1. सबसे पहले आधिकारिक साइट पर जाएं।
  2. आधिकारिक वेबसाइट पेज पर, आपको लिंक मिलेगा और आपको बस उस पर क्लिक करना होगा।
  3. एक बार क्लिक करने के बाद, पेज पर पूछी गई जानकारी को जोड़ें।
  4. कृपया सबमिट बटन पर टैप करें।
  5. आवंटन प्रक्रिया में सीट मिली तो पत्र मिलेगा।
  6. यदि नहीं, तो आगे के परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा करें।

Leave a Comment