RRB NTPC CBT 2 Result 2022 date rrbcdg.gov.in Check Zone Wise Cut off Here

RRB NTPC Result 2022 : रेलवे एनटीपीसी परिणाम भारत में सबसे प्रतीक्षित रेलवे परीक्षा में से एक है। रेलवे एनटीपीसी परिणाम उन उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण है जो रेलवे भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। इससे उन्हें अपने संबंधित उद्योगों में बेहतर स्थिति प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इच्छुक उम्मीदवार यहां से अपने रेलवे एनटीपीसी परिणाम की जांच कर सकते हैं। रेलवे एनटीपीसी परिणाम 2022 15 जनवरी 2022 को आरआरबी सीईएन 01/2019 मेरिट सूची के साथ विभिन्न पदों के लिए घोषित किया गया। आप इस लेख में आरआरबी एनटीपीसी परिणाम तिथि के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं, अपेक्षित कट ऑफ, अंक आदि।

RRB NTPC Result 2022

Railway Recruitment Board घोषित करने जा रहा है Non-Technical Exam Result 2022 जो हाल ही में पूरे देश में आयोजित किया गया था। आरआरबी बोर्ड ने 28 दिसंबर से 13 जनवरी 2021 तक गैर-तकनीकी पदों की परीक्षा आयोजित की थी। रेलवे भर्ती बोर्ड जारी करेगा आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2022 जनवरी 2022 के महीने में सीबीटी 1 / चरण 1 परीक्षा के लिए अस्थायी रूप से। आरआरबी एनटीपीसी 2022 परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर ऑनलाइन मोड में घोषित किया जाएगा। . अब यहां देखें आरआरबी एनटीपीसी सीईएन 03/2019 रिजल्ट। रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही घोषणा करेगा RRB Result 2022. आरआरबी गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (स्नातक) भारती 2022 के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

आरआरबी एनटीपीसी परिणाम प्रत्येक चरण के लिए अलग से घोषित किया जाएगा। परिणाम के साथ, आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट पर स्कोर कार्ड और कट ऑफ अंक जारी करेगा। स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा। हम इस लेख में आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2022 और स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के चरणों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे।

RRB NTPC Exam Overview

Name of Exam RRB NTPC
Exam Conducting Body Railway Recruitment Board
Application Mode Online
Article Category SarkariResult
Official website www.indianrailways.gov.in
RRB NTPC Exam Dates Dec 2020 – March 2021
RRB NTPC Result 15th Jan 2022

Railway NTPC Result 2022

सीबीटी परीक्षा के प्रयासकर्ता एक ऐसे मंच की तलाश में हैं जहां वे सटीक जानकारी प्राप्त कर सकें। तो इस मंच पर आप के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैंRRB Result 2022 and RRB NTPC Expected Cutoff Marks. जिन उम्मीदवारों ने सीबीटी परीक्षा में भाग लिया था, वे आरआरबी के आधिकारिक पेज से अपना स्कोर कार्ड देख सकते हैं। रेलवे भारती बोर्ड ने कई गैर-तकनीकी पदों के चयन के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित की है। रेलवे नौकरी चाहने वालों की बेशुमार संख्या ने इस रेलवे भारती के लिए गुड्स गार्ड के खिलाफ आवेदन किया था, Assistant Station Master, ट्रैफिक अपरेंटिस (टीए), जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट (जेएए), सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, वाणिज्यिक प्रशिक्षु (सीए), ट्रैफिक असिस्टेंट और इंक्वायरी कम रिजर्वेशन क्लर्क (ईसीआरसी), सीनियर टाइम कीपर (एसटीके)। अब रेलवे भारती बोर्ड कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी), स्किल टेस्ट / एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन चरण के लिए परिणाम घोषित करने के लिए तैयार है। कदम से।

Railway CEN 03/2019 Result Date

जैसा कि हम जानते हैं कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने विज्ञापन संख्या के तहत 2022 बताते हुए एक रोजगार अधिसूचना जारी की थी सीईएन 03/2019. भारतीय रेलवे दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है। यह ब्रिटिश साम्राज्य में अस्तित्व में आया। उसके बाद रेलवे कमेटी ने यात्रियों की संतुष्टि के लिए कई बदलाव किए हैं। Railway Recruitment Board आरआरबी को शॉर्ट के रूप में भी जाना जाता है। आरआरबी के पास प्रतिभाशाली और कुशल उम्मीदवारों के चयन का अधिकार है। जैसा कि हम जानते हैं कि आरआरबी सीबीटी परीक्षा के सभी प्रयासकर्ता आरआरबी परिणाम 2022 की जांच करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। कई उम्मीदवार इस बारे में बहुत चिंतित हैं। RRB Result 2022. इसलिए हमने आपको सलाह दी है कि चिंता न करें। आपका रिजल्ट अच्छा रहेगा।

RRB Non-Technical Exam Result 2022

अब कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवार परीक्षा देने के बाद परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब उनका इंतजार उस रीजन वाइज पर आना है और Post Wise Cut off Marks जल्द ही यहां प्रकाशित किया जाएगा। सभी उम्मीदवार . के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं RRB Non-Technical Result 2022 जैसे परिणाम घोषणा तिथि, परिणाम की जांच कैसे करें, अपेक्षित कट जाना अंक और आगे की प्रक्रिया। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 28 दिसंबर से 13 जनवरी 2022 तक आयोजित की गई थी। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा का परिणाम आगे के राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के विवरण का संकेत देगा। आधिकारिक समाचार के अनुसार, गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों के स्नातक सीबीटी परीक्षा में 85 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं। आरआरबी परिणाम 2022 घोषित होने जा रहा हैJan/Feb Month.

RRB NTPC (ASM, Goods Guard, CA, TA, ECRC, Traffic Assistant, Senior Clerk, JAA) Exam result

रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही रीजन वाइज और पोस्ट वाइज मेरिट लिस्ट अपलोड करेगा। आप क्षेत्र/क्षेत्रवार मेरिट सूची डाउनलोड करने में सक्षम हैं। यहां हमने पोस्ट वाइज अपेक्षित कटऑफ मार्क्स अपडेट किए हैं। तो आप कटऑफ मार्क्स चेक कर सकते हैं। शायद सभी आवेदकों ने पूरी तैयारी के साथ इस परीक्षा का प्रयास किया था। आप देख सकते हैं Post Wise Cutoff Marks इस पृष्ठ पर। अब आपको आरआरबी परिणाम 2022 की जांच करने के लिए नाम, रोल नंबर आदि जैसी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ तैयार रहना होगा। इस वेब पेज के साथ खुद को अपडेट रखें। जैसा कि सभी कहते हैं कि आरआरबी जनवरी / फरवरी 2022 के महीने में एनटीपीसी परीक्षा परिणाम घोषित करेगा।

RRB Region wise Result 2022

उम्मीदवार आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइट से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है। तो, यहां उनकी वेबसाइट के साथ आरआरबी क्षेत्र की पूरी सूची है ताकि उम्मीदवार सीधे आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2019 की जांच करने के लिए लिंक पर क्लिक कर सकें।

RRBs Region/Zone RRBs Official Link
RRB Ahmedabad NTPC Result www.rrbahmedabad.gov.in
RRB Ajmer NTPC Result www.rrbajmer.gov.in
RRB Allahabad NTPC Result www.rrbald.gov.in
RRB Bangalore NTPC Result www.rrbbnc.gov.in
RRB Bhopal NTPC Result www.rrbbpl.nic.in
RRB Bhubaneshwar NTPC Result www.rrbbbs.gov.in
RRB Bilaspur NTPC Result www.rrbbilaspur.gov.in
RRB Chandigarh NTPC Result www.rrbcdg.gov.in
RRB Chennai NTPC Result www.rrbchennai.gov.in
RRB Gorakhpur NTPC Result www.rrbgkp.gov.in
RRB Guwahati NTPC Result www.rrbguwahati.gov.in
RRB Jammu NTPC Result www.rbjammu.nic.in
RRB Kolkata NTPC Result www.rrbkolkata.gov.in
RRB Malda NTPC Result www.rrbmalda.gov.in
RRB Mumbai NTPC Result www.rrbmumbai.gov.in
RRB Muzaffarpur NTPC Result www.rrbmuzaffarpur.gov.in
RRB Patna NTPC Result www.rrbpatna.gov.in
RRB Ranchi NTPC Result www.rrbranchi.gov.in
RRB Secunderabad NTPC Result www.rrbsecunderabad.nic.in
RRB Siliguri NTPC Result www.rrbsiliguri.gov.in
RRB Trivandrum NTPC Result www.rrbthiruvananthapuram.gov.in

जिन उम्मीदवारों का चयन में होगा RRB NTPC online written examination वे अगली प्रक्रिया के लिए कहेंगे। तो यह मत सोचो कि सीबीटी परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद आपको नौकरी मिल गई है। आरआरबी परिणाम घोषित होने के बाद, रेलवे भारती बोर्ड आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाएगा। लिखित परीक्षा के बाद आगे की प्रक्रिया नीचे दी गई है…

  1. श्रेणी 1, 2, 3 और 4 के लिए: दस्तावेजों का सत्यापन सामान्य एकल चरण सीबीटी . के बाद किया जाएगा
  2. श्रेणी 5, 6 और 9 के लिए: क्वालिफाइंग नेचर की टाइपिंग स्किल टेस्ट के बाद दस्तावेजों का सत्यापन सामान्य सिंगल स्टेज सीबीटी के बाद आयोजित किया जाएगा।
  3. श्रेणी 7 और 8 के लिए: एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन सामान्य एकल चरण सीबीटी के बाद आयोजित किया जाएगा।

NTPC Cutoff 2022

आरआरबी जारी करेगा आरआरबी एनटीपीसी कटऑफ आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम के साथ। परीक्षा के प्रत्येक चरण के बाद आरआरबी कटऑफ स्कोर जारी किया जाएगा। यह न्यूनतम योग्यता अंक है जिसे उम्मीदवार को परीक्षा उत्तीर्ण करने और चयन प्रक्रिया के अगले दौर के लिए पात्र बनने के लिए स्कोर करने की आवश्यकता होती है।

How to calculate the scores

  • सही उत्तरों के लिए, उम्मीदवारों को 1 अंक दिया जाएगा
  • गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे
  • गलत प्रतिक्रिया के लिए दंड की कटौती के बाद सही उत्तरों की संख्या के आधार पर स्कोर की गणना की जाएगी।

NTPC Qualifying Marks 2022

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा क्वालिफाइंग प्रकृति की है। परीक्षा में तीन खंड शामिल हैं, सामान्य जागरूकता, गणित और खुफिया और तर्क। सीबीटी 1 के लिए आवंटित कुल अंक 100 है और सीबीटी 2 120 है। नीचे बताए अनुसार श्रेणीवार योग्यता अंक देखें:

Categories Qualifying Marks
UR & EWS 40%
OBC and SC 30%
ST 25%

Railway NTPC Result 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने जूनियर इंजीनियर और जूनियर इंस्पेक्टर के पदों के लिए राष्ट्रीय तकनीकी और व्यावसायिक योग्यता (एनटीपीसी) के लिए परीक्षा परिणाम जारी किया है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं। भारतीय रेलवे देश का सबसे बड़ा नियोक्ता है। आरआरबी एनटीपीसी के परिणाम प्रत्येक वर्ष के अंत में जारी किए जाते हैं। आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2022 में जनवरी के महीने में घोषित किया जाएगा। आरआरबी एनटीपीसी परिणाम उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

How to download RRB NTPC Result 2022?

आरआरबी एनटीपीसी के परिणाम की जांच करने के चरण नीचे दिए गए हैं:

  • आरआरबी की संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर जाएं
  • होम पेज पर परिणाम लिंक खोजें
  • परिणाम पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध होगा
  • उम्मीदवार अपने रोल नंबर Ctrl+F . के माध्यम से खोज सकते हैं
  • यूजर आईडी/पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करके उम्मीदवार स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

Details on RRB NTPC Scorecard 2022

उम्मीदवार प्राधिकरण द्वारा जारी आरआरबी एनटीपीसी स्कोरकार्ड भी देख सकते हैं, इसके लिए उम्मीदवारों को उम्मीदवार पोर्टल पर लॉग इन करना होगा और स्कोरकार्ड डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए आरआरबी एनटीपीसी 2022 स्कोरकार्ड पर उल्लिखित निम्नलिखित विवरणों की जांच कर सकते हैं:

  1. उम्मीदवार का नाम
  2. रोल नंबर
  3. पंजीकरण संख्या
  4. स्थायी माप
  5. प्रो-रेटेड स्कोर
  6. सामान्यीकृत अंक
  7. योग्यता स्थिति

Important Dates

Events Important Dates
Release of RRB NTPC Application Status September 21, 2020
Release of Exam Date and City Intimation Slip link December 18, 2020
Release of RRB NTPC Admit Card for CBT 1 December 24, 2020
RRB NTPC CBT 1 December 28, 2020 to January 13, 2021
Declaration of Result 15th January 2022 (Released)
Release of Cut off scores 15th January 2022 (Announced)

Important Links

RRB NTPC Exam Result 2022 Available Soon
Official Website http://www.rrcb.gov.in/

RRB NTPC Result 2022 FAQ’s

मैं आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2022 की जांच कैसे कर सकता हूं?

आप सीधे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट से आरआरबी एनटीपीसी 2022 के परिणाम की जांच कर सकते हैं

मुझे आरआरबी एनटीपीसी स्कोरकार्ड 2022 कहां मिल सकता है?

आप पंजीकरण संख्या और पासवर्ड द्वारा अपने खाते में लॉग इन करके आरआरबी एनटीपीसी स्कोरकार्ड प्राप्त कर सकते हैं

क्या एनटीपीसी परीक्षा परिणाम ऑफलाइन उपलब्ध होगा?

नहीं, परिणाम केवल ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

क्या होगा अगर मैं आरआरबी एनटीपीसी परिणाम की जांच करते समय पासवर्ड भूल जाता हूं?

पासवर्ड प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार ‘पासवर्ड भूल गए’ टैब पर क्लिक कर सकते हैं।

क्या मुझे उस क्षेत्र से परिणाम की जांच करने की आवश्यकता है जिसके लिए मैंने आवेदन किया है?

हां, उम्मीदवारों को उस क्षेत्र से परिणाम की जांच करने की आवश्यकता है जहां उन्होंने आवेदन किया है।

क्या परिणाम की गणना सामान्यीकृत अंकों के आधार पर की जाती है?

हां, परिणाम की गणना सामान्यीकृत अंकों के आधार पर की जाती है।

Leave a Comment