Krishna University Result 2022 krishnauniversity.ac.in Check UG/ PG 1st 2nd 3rd 4th 5th Sem Results

Krishna University Result 2022 – कृष्णा विश्वविद्यालय आधिकारिक वेबसाइट पर सेमेस्टर / वार्षिक परीक्षा परिणाम जारी कर रहा है। विश्वविद्यालय BA, B.Sc, B.Com, B.Ed, BBA, B.Tech, BCA, MCA, MBA जैसे विभिन्न UG और PG पाठ्यक्रम प्रदान करता है। सभी उम्मीदवार विषम सेमेस्टर (अक्टूबर-नवंबर) और यहां तक ​​कि सेमेस्टर (अप्रैल-मई) की परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। अन्य विश्वविद्यालय परीक्षाएं अपनी वार्षिक परीक्षा के पहले, तीसरे, पांचवें सेमेस्टर / परिणाम की जांच कर सकती हैं। परिणाम चाहने वाले छात्र अपने कृष्णा विश्वविद्यालय परिणाम आधिकारिक लिंक पर देख सकते हैं।

Krishna University Result 2022

विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी छात्रों को परिणाम प्रदान करता है। यदि छात्र सुरक्षित अंकों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे उत्तरपुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। आपको यह भी सूचित किया जाता है कि केवल पात्र छात्र ही उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। नीचे दी गई तालिका में, आपको कृष्णा विश्वविद्यालय परिणाम का विवरण मिलेगा।

कृष्णा विश्वविद्यालय उत्तर पुस्तिका का सत्यापन पूरा करने के बाद पुनर्मूल्यांकन के परिणाम भी जारी करता है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है लेकिन घोषणा के बाद। यदि पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद परिणामों में परिवर्तन किया जाता है। अद्यतन परिणाम उम्मीदवारों को ऑनलाइन दिए जाएंगे। यदि कोई बदलाव नहीं किया जाता है तो परिणामों में कोई बदलाव नहीं होगा। छात्र इस पृष्ठ पर दिए गए लिंक के माध्यम से कृष्णा विश्वविद्यालय डिग्री परिणाम देख सकते हैं। कृष्णा विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षा और सेमेस्टर परीक्षा 2022 के लिए जारी किया गया है। कृष्णा विश्वविद्यालय के परिणाम आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद ऑनलाइन उपलब्ध हैं।कृष्णा यूनिवर्सिटी रिजल्ट

एक छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर विचार करेगा यदि वह आवश्यक न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करता है। कृष्णा यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2022 के नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए पेज देखें।

Krishna University Exam Details

Name of the University Krishna University
Courses UG & PG courses (BA, BSc, BCom, MA, MSc, MCom, etc)
Academic Year 2021-22
Category University Exam Results 2022
Official Website www.krishnauniversity.ac.in

About Krishna University

कृष्णा विश्वविद्यालय की स्थापना 2008 में आंध्र प्रदेश राज्य द्वारा की गई थी। यह मछलीपट्टनम, आंध्र प्रदेश, भारत में स्थित है। विश्वविद्यालय प्रयोगशालाओं, इंटरनेट, वाचनालय, अतिथि गृह, पाठ्येतर गतिविधियों सहित विभिन्न सुविधाएं प्रदान करता है। कृष्णा विश्वविद्यालय स्नातक, परास्नातक, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स प्रदान करता है। छात्र कृष्णा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित KRUCET (कृष्णा पब्लिक यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) द्वारा एक कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं।

KRUCET Result

कृष्णा विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के माध्यम से स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को KRUCET के लिए उपस्थित होना चाहिए। प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना होगा। यह तीन राउंड में किया जाएगा: पहली, दूसरी और तीसरी काउंसलिंग। विज्ञान, कला और वाणिज्य के लिए परामर्श शुल्क अलग है। कृष्णा विश्वविद्यालय पुनर्मूल्यांकन परिणाम 2022।

छात्र परिणाम घोषित होने के बाद उत्तरपुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए कह सकते हैं। यदि छात्र परीक्षा में सुरक्षित अंकों से संतुष्ट नहीं है। वे उत्तरपुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। अनुरोध पुनर्मूल्यांकन विश्वविद्यालय द्वारा निर्दिष्ट तिथि के भीतर किया जाना चाहिए। उम्मीदवारों को परीक्षण नियंत्रक के लिए लागत के साथ पुनर्मूल्यांकन फॉर्म जमा करना होगा। यह भी सूचित किया जाता है कि केवल पात्र छात्र ही उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। Krishna University Semester Result तालिका में दिया गया है।

UG / PG Degree Exam/ Semester Results Link
UG VI Semester Results (New) Check Here
UG IV Semester Results Check Here
UG II Semester Results Check Here
PG II/IV Semester Results Check Here
UG I, III, V Semester Revaluation Results, Check Here
LLB III, V Semester and BALLB III, VII, IX Semester Revaluation Results, Check Here
B.Pharmacy V and VII Semester Revaluation Results, Check Here
PG I and III Semester Revaluation Results, Check Here

Krishna University Revaluation Result 2022


जैसा कि हम ऊपर बताते हैं कि विश्वविद्यालय के पास छात्रों को सेमेस्टर परीक्षा के परिणाम में सुधार करने का प्रयास करने की प्रक्रिया है। जो छात्र अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन में जैसा कि नाम से पता चलता है कि विश्वविद्यालय उत्तर पुस्तिकाओं को विश्वविद्यालय के शिक्षकों द्वारा फिर से जांचा जाएगा। पुनर्मूल्यांकन परीक्षा में विश्वविद्यालय इच्छुक छात्रों से आवेदन पत्र मांगेगा।

विश्वविद्यालय के छात्रों को पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने के साथ-साथ इस विकल्प को लेने के लिए शुल्क भी देना होगा। आवेदन शुल्क विषयवार होगा और कुल पुनर्मूल्यांकन शुल्क इस बात पर निर्भर करेगा कि छात्रों ने पुनर्मूल्यांकन के लिए कितने विषयों के लिए आवेदन किया है।

How to check Krishna University Result 2022

विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम केवल कृष्णा विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे। विश्वविद्यालय छात्रों के लिए सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करता है और उनके प्रदर्शन के आधार पर पेपर के अंकों की गणना करता है। कृष्णा यूनिवर्सिटी रिजल्ट सेमेस्टर और वार्षिक दोनों पाठ्यक्रमों के लिए अलग-अलग प्रकाशित करता है।

जाँच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें Krishna University Result.

  1. कृष्णा यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या खुला www. Krishnauniversity.ac.in
  2. कृष्णा विश्वविद्यालय का आधिकारिक पेज स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  3. नीचे स्क्रॉल करें और परीक्षा अनुभाग के तहत उपलब्ध “परिणाम” लिंक पर क्लिक करें।
  4. परिणाम पृष्ठ दिखाई देगा।
  5. रिजल्ट चेक करने के लिए संबंधित रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  6. रिजल्ट पेज खुल जाएगा।
  7. Reg.No दर्ज करें और ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
  8. रिजल्ट चेक करें और इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

Details mentioned On Krishna Uni Mark Sheet

केएसयू परिणाम पर उल्लिखित विवरण इस प्रकार हैं:

  • उम्मीदवार का नाम
  • रोल/पंजीकरण संख्या
  • छमाही
  • कोर्स का नाम
  • शैक्षणिक वर्ष
  • विषयवार अंक
  • कुल अंक
  • योग्यता स्थिति (पास / असफल), आदि

परिणाम घोषित होने के बाद विश्वविद्यालय अनुत्तीर्ण छात्रों के लिए पूरक परीक्षा आयोजित करेगा। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था, वे परिणाम खंड में लॉग इन करके अपना पुनर्मूल्यांकन परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

Result LinkClick Here
Official Websitewww.krishnauniversity.ac.in

Leave a Comment