Jharkhand Polytechnic Result 2022 – Download Rank Card, Scorecard

Jharkhand Polytechnic Result 2022 – polytechnic के लिए प्रवेश परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी 19 जून 2022 (रविवार)। चूंकि कई आवेदक थे जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, और अब सभी उम्मीदवार जेसीईसीईबी परिणाम जारी होने की तारीख का इंतजार कर रहे हैं। सरकार ने राज्य के विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए सभी उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी दी है।

परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में हुई है और सभी उम्मीदवार जो अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के इच्छुक थे, परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं। परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को या तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या आप इस पृष्ठ पर भी जा सकते हैं क्योंकि हम इसके लिए लिंक भी साझा करेंगे। Jharkhand Polytechnic Result 2022.

Jharkhand Polytechnic Result 2022

परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रों को उनके पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश मिलेगा। हालांकि, प्राधिकरण पहले परीक्षा के लिए झारखंड पॉलिटेक्निक परिणाम जारी करेगा। फिर आपको काउंसलिंग सेशन के बारे में पता चलेगा। झारखंड पॉलिटेक्निक काउंसलिंग सत्र में आप अपना कॉलेज चुन सकेंगे, क्योंकि अपने पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए आपको पांच से अधिक विकल्प चुनने होंगे।

परीक्षा के लिए जेसीईसीईबी पॉलीकेटनिक डिप्लोमा परिणाम डाउनलोड करने के लिए आपको साइट पर पूछे गए विवरण दर्ज करने होंगे। परिणाम की घोषणा को लेकर सभी उम्मीदवार एक ही समय में बहुत उत्साहित और चिंतित हैं।

jceceb.jharkhand.gov.in Polytechnic Result 2022

Article type Jharkhand Polytechnic Result 2022
Article category Result
Name of the exam conducting body Jharkhand Combined Entrance Competitive Examination Board
Exam date 19th June 2022
Declaration of the result To be notified
Name of the exam Polytechnic entrance exam
Mode of result Online mode
Year 2022
State Jharkhand
Official website jceceb.jharkhand.gov.in

JCECEB Polytechnic Cut off Marks 2022

कट-ऑफ अंकों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवेदकों को न्यूनतम अंक सुरक्षित करने होंगे। कट-ऑफ मार्क्स को पास करने वाले को आगे की प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। लेकिन कट-ऑफ अंक झारखंड पॉलिटेक्निक प्रवेश परिणाम घोषित होने के बाद बाहर हो जाएंगे, और परिणाम जल्द ही बाहर हो जाएगा।

प्राधिकरण ने अभी तक इसके बारे में कोई अधिसूचना प्रकाशित नहीं की है। चूंकि परीक्षा अभी समाप्त हुई है, इसलिए प्राधिकरण को उसी के लिए रैंक कार्ड जारी करने में समय लगेगा। यहां कुछ कारक दिए गए हैं जिन पर कट-ऑफ निर्भर करता है।

  • परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की संख्या
  • परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या
  • परीक्षा का कठिनाई स्तर
  • कुल उपलब्ध सीटें
  • छात्रों द्वारा प्राप्त उच्चतम अंक

JCECEB Polytechnic Merit List 2022

लिखित परीक्षा के लिए मेरिट सूची भी jceceb.jharkhand.gov.in पॉलिटेक्निक परिणाम घोषित होने के बाद जारी की जाएगी। हालाँकि, आप उसी दिन मेरिट सूची की जाँच कर पाएंगे। इसलिए जो उम्मीदवार अनुरोधित कट-ऑफ अंक सुरक्षित करते हैं, उनका नाम मेरिट सूची में शामिल होगा। और उसके बाद, मेरिट सूची के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले आवेदकों को भी आगे की चयन प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Steps to Download Jharkhand Polytechnic Result 2022?

पॉलिटेक्निक का परिणाम जून / जुलाई 2022 में अस्थायी रूप से जारी किया जाएगा। प्राधिकरण द्वारा अभी भी कोई निश्चित तारीख नहीं बताई गई है। जैसा कि जेसीईसीईबी पॉलिटेक्निक परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध होगा, रैंक कार्ड डाउनलोड करने का कोई अन्य तरीका नहीं है। इसलिए आधिकारिक साइट पर जाएं क्योंकि आपको न केवल परिणाम के बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी बल्कि वहां से स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकेंगे। यहां हमने स्कोरकार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया का उल्लेख किया है।

  • परीक्षा के लिए सबसे पहले स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, के आधिकारिक पोर्टल पर जाएं झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड अर्थात jceceb.jharkhand.gov.in
  • दूसरेसाइट पर जाने के बाद आप साइट के मुख्य पृष्ठ पर पहुंचेंगे और वहां आपको मुख्य पृष्ठ के बाईं ओर उपलब्ध परिणाम विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • तीसरा, आपको नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा और वहां आपको परीक्षा का चयन करना होगा और पीईसीई 2021 विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके द्वारा बॉक्स पर पूछे गए विवरण दर्ज करने से पहले एक नया बॉक्स दिखाई देगा। उदाहरण के लिए रोल नंबर और फिर सर्च ऑप्शन पर टैप करें।
  • सर्च ऑप्शन पर क्लिक करने पर और फिर फ्रेश पेज पर जेसीईसीईबी पीईसीई परिणाम आपकी स्क्रीन पर आपके सामने आ जाएगा।
  • अब पूरा जेसीईसीई बोर्ड परिणाम देखें और फिर पर क्लिक करें डाउनलोड विकल्प और फिर भविष्य में उपयोग के लिए रैंक कार्ड का प्रिंटआउट लें।
  • उपरोक्त चरणों का पालन करके आप झारखंड पॉलिटेक्निक परिणाम 2022 को सफलतापूर्वक डाउनलोड कर पाएंगे।

Jharkhand Polytechnic Result 2022 Details

स्कोरकार्ड पर कुछ महत्वपूर्ण विवरण उपलब्ध हैं। इसलिए इसे डाउनलोड करने से पहले पूर्ण पीईसीई परिणाम देखें। इसलिए यहां हमने रैंक कार्ड में उपलब्ध विवरणों की सूची बताई है।

  • उम्मीदवार का नाम
  • संस्था का नाम
  • परीक्षा का नाम
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • उम्मीदवार का रोल नंबर
  • उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंक
  • परिणाम की स्थिति

Jharkhand Polytechnic Result 2022 – Important Links

Official Website Click Here
Homepage Click Here

Final Words

हमने उपरोक्त लेख में झारखंड पॉलिटेक्निक रिजल्ट के बारे में सब कुछ बताया है। यदि आपके पास इसके बारे में कोई प्रश्न हैं तो आप इस पृष्ठ पर यहां प्रतिक्रिया दे सकते हैं। इसलिए हम आशा करते हैं कि लेख में हमने जो भी विवरण दिया है वह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा।

Leave a Comment